[fake] प्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता योजना 2020 ,दस्तावेज़ ,क्या है पात्रता

By | सितम्बर 9, 2020

प्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता योजना 2020 ऑनलाइन फॉर्म | पीएम बेरोजगारी भत्ता योजना |प्रधानमंत्री बेरोजगार भत्ता योजना ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन

Advertisement

केंद्र सरकार ने देश के बेरोजगार युवाओ को भत्ता देने के लिए एक योजना की शुरुवात की है जिसका नाम है प्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता योजना है । इस योजना के तहत सरकार 2000 से लेकर के 2500 रुपए प्रतिमाह देश के शिक्षित बेरोजगार युवाओ को दे रही है कुछ इस प्रकार की झूठी खबरे फैलाई जा रहाई है जो की एकदम झूठ है । दोस्तो इस आर्टिकल से हम जानेगे की किया प्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता योजना सही मे है या फिर यह एक झूठ है तो आइये जानते है ।

प्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता योजना
[fake] प्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता योजना 2020 ,दस्तावेज़ ,क्या है पात्रता

Fake प्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता योजना 2020

Advertisement

दोस्तो कुछ लोग यह अफवाह फैला रहे है की केंद्र सरकार ने देश के युवाओ को बेरोजगारी भत्ता देने के लिए प्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता योजना की शुरवात की है जिसके तहत सरकार युवाओ को 2000 रुपए से लेकरा के 2500 रुपए प्रतिमाह आर्थिक मदद के रूप मे देगी । दोस्तो आपको बता देते है की केंद्र सरकार ने इस प्रकार की कोई भी योजना नहीं चलाई है । यह एक झूठ है की केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता योजना नाम की योजना चलाई है । दोस्तो अगर केंद्र सरकार आगे कोई इस प्रकार की योजना चलाती है तो हम आपको इस आर्टिकल के जरिये सूचित कर देंगे इसलिए आप किसी दूसरों के बहकावे मे ना आए ।

आर्टिकल मे हम आपको बताएँगे की किस प्रकार से प्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता योजना के डॉकयुमेंट ,पात्रता ,लाभ ,आवेदन के बारे मे बताया है जो की एकदम झूठ है इस प्रकार की कोई योजना केंद्र सरकार ने नहीं चलाई है ।

प्रधानमंत्री योजना लिस्ट

Fake Pradhanmantri Berojgari Bhatta Yojana

अनेक प्रकार के झुटे लोग अनेक प्रकार के सोशल मीडिया के जरिये आय अफवा फैला रहे है की केंद्र सरकार ने प्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता योजना की शुरवात की है । साथ मे यह भी बताते है की इस योजना के लिए केवल शिक्षित युवा ही पात्र है । योजना के मिलने वाले भत्ते की राशि मे 50% राज्य सरकार देगी और 50% केंद्र सरकार देगी । इस योजना का लाभ प्राप्त करने वाली लाभार्थी की परिवार की वार्षिक आय 3 लाख रुपए से कम होनी चाहिए । बेरोजगार युवाओ के लिए केंद्र सरकार यूबीआई योजना भी लागू करने जा रही है । दस्तो कुछ इस प्रकार की अफवा फैलाई जा रही है आपको इस प्रकार की बाटो पर विश्वास नहीं करना है ।

उद्देश्य

प्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता योजना का उद्देश्य युवाओ को आर्थिक मदद देना है । ताकि वे अपने परिवार की और अपनी आर्थिक स्थिति को सुधार सके । युवाओ की पढ़ाई पूरी होने के बाद उनको किसी भी सरकारी और गैर सरकारी सैक्टर मे काम नहीं मिल पाता है इसलिए केंद्र सरकार ने इस योजना को चलाया है । अगर आपने अभी तक इस योजना के लिए आवेदन नहीं किया है तो आप योजना का लाभ प्राप्त करने के लिए आवेदन कर सकते है ये सारी बाते झूठ है । केंद्र सरकार की कोई प्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता नाम की योजना नहीं है यह एक fake सूचना है ।

Fake Pradhanmantri Berojgari Bhatta Yojana 2020 Highlights

योजना का नामप्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता योजना 2020
योजना टाइपकेंद्र सरकार की योजना
लाभार्थीदेश के बेरोजगार युवा
उद्देश्यबेरोजगार युवाओ को आर्थिक मदद देना

लाभ

  • इस योजना का लाभ देश के सभी बेरोजगार युवा ले सकते है ।
  • प्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता योजना का लाभ देश के 20 करोड़ युवाओ को दिया जाएगा ।
  • युवाओ को योजना के तहत 2000 रुपए से लेकर के 2500 रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी ।

पात्रता

  • आवेदक के परिवार की वार्षिक आय 3 लाख रुपए से कम होनी चाहिए ।
  • देश का कोई भी शिक्षित बेरोजगार युवा इस योजना का लाभ प्राप्त कर सकता है ।
  • आवेदक की उम्र 21 साल से 35 साल होनी चाहिए ।
  • आवेदक कम से कम 12th पास होना चाहिए ।

प्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता योजना के लिए दस्तावेज़

  • आधार कार्ड
  • मोबाइल नंबर
  • पासपोर्ट साइज़ फोटो
  • बैंक पासबूक
  • पहचान पत्र
  • आय प्रमाण पत्र
  • निवास प्रमाण पत्र

दिल्ली रोजगार बाज़ार

Fake प्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता योजना 2020 के लिए आवेदन कैसे करे ?

अनेक प्रकार के सोशल मीडिया पर यह खबर फैलाई जा रही है की प्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता योजना के केंद्र सरकार भत्ता दे रही है । दोस्तो जब कोई इस नाम की केंद्र सरकार की योजना ही नहीं है तो आवेदन कहा से होगा । दोस्तो हम आपको फिर से बता देते है की प्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता योजना नाम की योजना केंद्र सरकार की कोई योजना नहीं है यह के झूठ है अगर आगे केंद्र सरकार इस प्रकार की कोई योजना लाती है तो हम आपको हमारे वैबसाइट allhindi100.com के जरिये आपको दे देंगे तो दोस्तो आप झूठी बाटो पर यकीन ना करे ।

राजस्थान बेरोजगारी भत्ता

उत्तरप्रदेश बेरोजगारी भत्ता

Important Link – Click Here

Author: Mohit

हिंदी सरकारी योजना ब्लॉग में आपका स्वागत है इस ब्लॉग हम हम हर रोज नई व पहले से शुरू कल्याणकारी जन हित Sarkari Yojana कि पोस्ट करते है अगर आपको सरकारी योजना कि जानकारी सही सही चाहिय तो आप हमारे इस ब्लॉग को सेव कर सकते है Sarkari Yojana , Goverment Scheme , Pradhanmantri yojana, PM Modi Yojana,My Name - Jasveer Gansad - में राजस्थान चुरू जिले कि सरदारशहर तहसील का मेलूसर ग्राम पंचायत का निवासी हु और आपको बता दू मुझे सरकारी योजना का 5 वर्ष नॉलेज है 2015 में मैंने सरकारी व गैर सरकारी कार्य का कॉमन सर्विस सेंटर खोला था जिसमे ऑनलाइन सरकारी योजनाओ के फॉर्म भरना व अन्य सरकारी व गैर सरकारी कार्य करता था जिससे मुझे प्रधानमंत्री द्वारा शुरू सभी सरकारी योजनाओ कि जानकारी है इसके अलावा हम लोग सरकारी ऑफिसियल वेबसाइट हर रोज सर्कार द्वारा जारी निर्शो के अनुसार इस ब्लॉग में योजनाओ के बारे में लिखते है

One thought on “[fake] प्रधानमंत्री बेरोजगारी भत्ता योजना 2020 ,दस्तावेज़ ,क्या है पात्रता

  1. Pingback: उत्तरप्रदेश किसान योजना पंजीयन फॉर्म लिस्ट व स्टेटस 2020-21

प्रातिक्रिया दे

आपका ईमेल पता प्रकाशित नहीं किया जाएगा. आवश्यक फ़ील्ड चिह्नित हैं *